COVID 19 के दृष्टिगत PM मोदी ने देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक की

 COVID 19 के दृष्टिगत PM मोदी ने देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक की

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आज #COVID19 के दृष्टिगत देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों साथ वर्चुअल बैठक की। बैठक में मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत वर्चुअल माध्यम से जुड़े। बैठक के बाद सचिवालय में अधिकारियों की बैठक लेते हुए मुख्यमंत्री श्री धामी ने निर्देश दिए कि #COVID पर प्रभावी नियंत्रण के लिए  कोविडअनुरूपव्यवहार का पूर्णतः अनुपालन करवाया जाए। उन्होंने अधिकारियों को अस्पतालों का फायर सेफ्टी ऑडिट करने के भी निर्देश दिये।
उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि कोरोना की संभावित लहर के दृष्टिगत अस्पतालों में सभी व्यवस्थाएं हो और पर्याप्त मैन पावर हो। टेस्ट ट्रैक एवं ट्रीटमेंट पर विशेष फोकस रखा जाए। उन्होंने राज्य में टीकाकरण अभियान में और तेजी लाने के निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि 12-14 वर्ष के आयु के बच्चों में #Vaccination की गति में और तेजी लाए जाने की आवश्यकता है। टीकाकरण के लिए जागरूकता अभियान चलाया जाए। उन्होंने कहा कि हमें सामाजिक एवं आर्थिक गतिविधियों के साथ कोविड पर नियंत्रण रखना होगा। इस अवसर पर मुख्य सचिव डॉ. एस. एस. संधु अपर मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी, सचिव श्रीमती राधिका झा, अपर सचिव श्रीमती सोनिका, प्रो. दुर्गेश पंत भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related post

Share