पूर्व प्रधान निकला घोटालेबाज प्रधान के खिलाफ गबन का मुकदमा हुआ दर्ज

 पूर्व प्रधान निकला घोटालेबाज प्रधान के खिलाफ गबन का मुकदमा हुआ दर्ज

लकसर हरिद्वार
खबर लकसर से है-
न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने अकोढा कला गांव की पूर्व ग्राम प्रधान आमना बेगम ,व दो सरकारी कर्मचारी समेत पांच लोगों के खिलाफ गबन का मुकदमा दर्ज किया है। इन पर मनरेगा एवं विकास कार्यों में धांधली कर सरकारी धन का गबन किए जाने का आरोप है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
आपको बता दे कि लक्सर के अकोढा कला गांव निवासी विकास पंवार एडवोकेट ने न्यायालय को प्रार्थना पत्र देकर बताया है कि गांव की पूर्व ग्राम प्रधान आमना उसके पति सलीम अहमद व पुत्र सनम अहमद उर्फ काला ने सरकारी धन का गबन किया है। इसमे दो सरकारी कर्मचारी भी शामिल बताए गए है। विकास पंवार ने आरोप लगाया है कि इन पांचों ने मिलकर गांव में कराए गये मनरेगा कार्यों में जमकर धांधली की है। कूट रचना व हेराफेरी कर कागजों में विकास कार्यों को दर्शाया गया है। जबकि धरातल पर कार्य नही हुए है। आरोप है कि ग्राम प्रधान के पुत्र सनम अहमद द्वारा ग्राम प्रधान के फर्जी हस्ताक्षर से कार्य किये जाते रहे है। विकास कुमार ने बताया कि सूचना के अधिकार अधिनियम के तहत मांगी गई सूचना में पता चला है कि ग्राम प्रधान मां के फर्जी हस्ताक्षर कर बेटा सरकारी धन का गबन करता था। लेखन एक्सपर्ट से कराई गई जांच में ग्राम प्रधान के पुत्र के फर्जी हस्ताक्षर से कार्य कराए जाने की पुष्टि हुई है। आरोप है कि उक्त लोगों ने आपस में साठगांठ कर गांव में चार तालाबों की खुदाई, सुंदरीकरण आदि कार्यों में लाखों रुपये का घपला किया है।
प्रार्थना पत्र पर मामले की सुनवाई करते हुए न्यायालय द्वारा निवर्तमान ग्राम प्रधान आमना उनके पति सलीम अहमद, पुत्र सनम अहमद उर्फ काला,व दो सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने के आदेश लक्सर कोतवाली पुलिस को दिए गए है। न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने सभी आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related post

Share