देवस्थानम बोर्ड एक्ट को निरस्त करने की मांग को लेकर बद्रीनाथ के पुजारी समाज के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री से भेंट की

 देवस्थानम बोर्ड एक्ट को निरस्त करने की मांग को लेकर बद्रीनाथ के पुजारी समाज के प्रतिनिधि मंडल ने  मुख्यमंत्री से भेंट की

देहरादून
देवस्थानम बोर्ड एक्ट को निरस्त करने की मांग को लेकर आज बद्रीनाथ के पुजारी समाज के प्रतिनिधि मंडल ने प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी से भेंट की। उन्होंने इस आशय का मुख्यमंत्री जी को ज्ञापन सौंपा।
प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री जी से कहा कि एक्ट को बनाते समय अनेक व्यावहारिकतायें सम्मिलित की गई हैं और पुजारी, पण्डे व पुरोहित समाज को विश्वास में नहीं लिया गया है, जो कि बहुत अव्यावहारिक है और इसका अंतिम समाधान इस एक्ट को निरस्त करना ही है।

मुख्यमंत्री जी ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त करते हुए कहा कि सरकार इस विषय में पुरोहित समाज की भावनाओं के प्रति सकारात्मक है और इस संबंध में उन्होंने केंद्र से भी चर्चा की है। मुख्यमंत्री जी ने कहा कि उनकी सरकार पंडा पुरोहित और पुजारी समाज की भावनाओं का सम्मान करती है।

प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे श्री पंकज डिमरी ने बताया कि मुख्यमंत्री जी ने कहा कि देवस्थानम बोर्ड को लेकर गठित मनोहर कांत ध्यानी जी से दूरभाष पर चर्चा कर इस विषय में विस्तार से चर्चा की और कहा कि वह सरकार को शीघ्र अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करने की दिशा में तेजी लाये।

श्री डिमरी ने कहा कि चारों धामों के पुरोहित समाज की मांगे एक ही है और सभी एक स्वर से इस एक्ट को निरस्त करने की मांग कर रहे हैं। इसके लिए निरंतर आंदोलन जारी है जो कि इस एक्ट के निरस्त होने पर ही समाप्त होगा। हमें मुख्यमंत्री जी से अपेक्षा है कि वह पुरोहित समाज की भावनाओं और उनकी मांगों का सम्मान करेंगे।
प्रतिनिधिमंडल में राजेंद्र प्रसाद डिमरी सत्य प्रसाद डिमरी टीका प्रसाद आदि प्रमुख लोग शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related post

Share