Site icon janbharati

जनता दरवार मेें 12 शिकायतो का जिलाधिकारी ने मौके पर ही किया निस्तारण।

चमोली
क्लेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जनता दरवार मेें जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने फरियादियों की समस्याएं सुनी। जनसुनवाई में विभिन्न क्षेत्रों से पहुॅचे फरियादियों ने पुस्ता निर्माण, सीसी मार्ग, नाली निर्माण, विद्युत कनेक्शन, एनएच द्वारा भुगतान न जाने, अवैध अतिक्रमण, आर्थिक सहायता, ऋण माफी आदि से जुड़ी 12 शिकायतें/समस्याएं जिलाधिकारी के समक्ष रखी। जिसमें से अधिकांश शिकायतों का जिलाधिकारी ने मौके पर ही निस्तारण किया। जिलाधिकारी ने संबधित अधिकारियों को जनता की शिकायतों का त्वरित निस्तारण करने के निर्देश भी दिए। कहा कि शिकायतों के निस्तारण में किसी प्रकार की लापरवाही न की जाए।

ग्राम लासी निवासी विक्रम सिंह रावत ने एनएच-58 पर हिलवेज कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा सड़क एवं तत्संबधी कार्यो का भुगतान न किए जाने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने एनएच के प्रबंधक को तत्काल शिकायत का निराकरण करने के निर्देश दिए। चमोली बस स्टैण्ड के हिल साइड में अवैध निर्माण एवं सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा किए जाने की शिकायत पर एसडीएम चमोली को जांच के निर्देश दिए। लासी-सरतोली मोटर मार्ग पर पीएमजीएसवाई द्वारा पुस्ता निर्माण न किए जाने से आवासीय भवन को बने खतरे की शिकायत पर अधिशासी अभियंता को तत्काल मौका मुआयना करते हुए पुस्ता निर्माण हेतु शीघ्र कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए।

राइका माणा घिंघराण के समीप सीसी मार्ग को नाप खेत में डालने और सीसी मार्ग के पानी से घर एवं कृषि भूमि को हो रहे नुकसान की शिकायत पर जिलाधिकारी ने डीडीओ को मौका मुआयना कर रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। आद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान कर्णप्रयाग द्वारा घाट में संचालित प्रशिक्षण केन्द्र का बिजली, पानी एवं भवन किराया का भुगतान न किए जाने की शिकायत पर एसडीएम को तत्काल मामले का संज्ञान लेते हुए शिकायत का निराकरण करने के निर्देश दिए। गिरसा निवासी जयंती देवी ने उनकी निजी भूमि पर बिना उनकी सहमति के सड़क बनाने और उनके साथ मारपीट व अनावश्यक परेशान करने की शिकायत पर एसडीएम पोखरी को मामले की जांच करने के निर्देश दिए। जौरासी निवासी जसराम ने घर में विद्युत सार्ट सर्किट से आग लगने के कारण नुकसान की क्षतिपूर्ति हेतु आर्थिक सहायता तथा माणा निवासी मुन्नी देवी ने अपनी आर्थिक स्थिति का हवाला देते हुए ऋण माफी की गुहार लगाई।

जनता दरवार में अपर जिलाधिकारी हेमंत कुमार वर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी एसपी कुडियाल, परियोजना निदेशक प्रकाश रावत, जिला विकास अधिकारी सुमन राणा सहित अन्य सभी विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Exit mobile version